• Thu. Jun 13th, 2024

ब्राह्मण सम्मेलन में ऊंचाहार विधायक बोले, प्रदेश की 17 प्रतिशत ब्राह्मण आबादी को याद दिलानी होगी अपनी ताकत – मनोज पाण्डेय

उन्नाव। ब्राह्मण सम्मेलन में बतौर मुख्य अतिथि पहुंचे ऊंचाहार विधायक मनोज पांडेय ने आह्वान किया कि प्रदेश में ब्राह्मणों की आबादी 17 प्रतिशत है। आज लोकतंत्र में सर और संख्या गिनी जा रही है। इसलिए ब्राह्मण एकजुटता के बल पर अपनी आबादी की ताकत को दिखाएं।

निराला प्रेक्षागृह में ब्राह्मण समागम एवं सम्मान समारोह को संबोधित करते हुए पूर्व कैबिनेट मंत्री मनोज पांडेय ने कहा कि जिला आजादी के महानायक चंद्रशेखर आजाद व द्रोणाचार्य की तपोस्थली रहा है। राजहंस अलबेला फक्कड़ दास, लल्लू बाजपेयी जैसे महान कलाकार ने इस पावन भूमि पर जन्म लिया है।

बोले कि आज आश्चर्य तब होता है जब चंद लोग अपनी राजनीति को चमकाने के लिए समाज पर टिप्पणी करने से नहीं चूकते हैं। विधायक ने कहा कि ऐसे लोगों से आग्रह है कि तोड़ने की जगह जोड़ने की ओर बढ़ें। इतिहास अमिट है और अविस्मरणीय है। इस समाज ने जहां चाणक्य, ऋषि भारद्वाज, दधीचि, अगस्त ने संपूर्ण सृष्टि के लिए काम किया है, वहीं आजादी में 1857 के नायक मंगल पांडेय, चंद्रशेखर आजाद, सुखदेव, पंडित राम प्रसाद बिस्मिल, बाल गंगाधर तिलक, सुभाष चंद्र बोस, राज गुरू व तांत्या टोपे के बलिदान को कैसे भूल सकता है।

ब्राम्हण समाज से आह्वान किया कि अब केवल बुद्धिमत्ता काम नहीं चलेगा। आबादी की ताकत को भी याद दिलाना होगा। कहा कि समता और समानता का जीता जागता उदाहरण ब्राह्मण समाज है। बोले प्रत्येक समाज का सक्षम व्यक्ति एक गरीब बच्चे की पूरी शिक्षा का जिम्मा ले। उन्होंने पांच बच्चों की पूर्ण शिक्षा जनपद से कराने का बीणा उठाया। कार्यक्रम में पूर्व सांसद व वर्तमान अंबेडकर नगर विधायक राकेश पांडेय ने कहा कि समाज की सेवा, समर्थन व उनकी हर लड़ाई में हमेशा खड़े रहेंगे।

इन्हें किया गया सम्मानित

मुख्य अतिथि ने शैलेंद्र शुक्ला, पूर्व बार अध्यक्ष गिरीश मिश्रा, पूर्व सेंट्रल बार अध्यक्ष शिवाकांत शुक्ला, पूर्व ब्लाक प्रमुख डॉ. तारकेश्वर पांडेय, डॉ. मदन तिवारी, राष्ट्रीय पुरस्कार से सम्मानित रेनू तिवारी, वैज्ञानिक आशीष तिवारी व जिले के श्रेष्ठ आचार्य संपूर्णानंद पाठक सहित 101 विभूतियों को सम्मानित किया। परशुराम चेतना मंच के अध्यक्ष वीरेंद्र शुक्ला ने मुख्य अतिथि को गदा, फरसा, शॉल व सम्मान चिन्ह देकर सम्मानित किया।

Leave a Reply