• Thu. Jun 13th, 2024

छावनी। पुलिस ने शुक्रवार की सुबह कांवरिया के भेष में गांजा बेच रहे दो शातिर चोरो को गिरफ्तार किया। पूछताछ मे चोरो ने विकलांग कांवरिया का साइकिल चोरी व एक कावरिया का मोबाइल चोरी करने गुनाह कबूल किया है। सुबह विक्रमजोत हाइवे ओवरब्रिज पर थानाध्यक्ष दुर्गेश पाण्डेय चौकी इंचार्ज राजीव सिंह के साथ कावड सुरक्षा मे गस्त पर थे ओवरब्रिज पर दो व्यक्ति कांवरिया के ड्रेस में साइकिल व मोबाइल आते जाते राहगीरों को बेचने के फिराक मे थे। पुलिस टीम देख भागने लगे। पुलिस कांस्टेबल अरुण यादव, कांस्टेबल शिवम सिंह, हेड कांस्टेबल पंकज ने दोनों व्यक्तियों को कावडियों की भीड मे दौडा कर धर दबोचा पकड़ लिया गया।

पूछताछ मे दोनो की पहचान विनय कुमार हरिजन उम्र करीब 23 वर्ष और रोहित हरिजन पुत्र स्वर्गीय रामचंद्र हरिजन उम्र 25 वर्ष निवासी राजघाट थाना हरैया के रूप मे हुई। पुलिस ने बताया कि इनके पास से चोरी गये एक सायकिल,एक मोबाइल, तांबे का तार, 4 मोटर पुराना, 4 सिगिंग फैन की बॉडी व 2 आर्मेचर के अलावा अभियुकतो के जेब से 460 रुपए नगद, 91 पुड़िया गांजा 350 gm(कीमत 30091=2730रु बरामद हुआ।

पूछताछ पर अभियुक्तों ने बताया गया कि हम लोग कांवरिया के भेस में उन्हीं कांवरियों के बीच में रहकर पहले जिन कांवरियों को गाजा का नशा करना रहता है उनको गाजा बेचते हैं। फिर उन्हीं के बीच में सो जाते हैं और जैसे ही मौका मिलता है सामान चुरा लेते हैं और उसे कम दाम में बेच देते हैं। थानाध्यक्ष दुर्गेश कुमार पांडे ने बताया कि दोनों चोरों के खिलाफ हर्रैया छावनी थाने में मादक पदार्थों की बिक्री और चोरी के कई मुकदमे दर्ज हैं।

Leave a Reply