• Thu. Jun 13th, 2024

महराजगंज में रेललाइन था सपना, कोशिशों के बाद पूरा हुआ : पंकज

उमेश तिवारी

महराजगंज। होते हुए आनंदनगर से घुघली रेल लाइन की मंजूरी के बाद जिले में बुधवार को पहुंचे केन्द्रीय वित्त राज्यमंत्री पंकज चौधरी का कार्यकर्ताओं ने जिले की सीमा कतरारी से ही स्वागत शुरू किया। परतावल, भिटौली, शिकारपुर के साथ महराजगंज में मंत्री का जोरदार स्वागत किया गया। कार्यकर्ताओं का उत्साह देखते ही बन रहा था। इस दौरान मंत्री ने कहा कि महराजगंज में रेललाइन सपना था। यह सपना बहुत कोशिशों के बाद साकार हुआ है।

फरेंदा के पूर्व व विधायक बजरंग बहादुर सिंह व नौतनवां के विधायक ऋषि त्रिपाठी सहित बड़ी संख्या में समर्थकों के साथ जिले की सीमा कतरारी पहुंचे केन्द्रीय वित्त राज्यमंत्री का जिला संयोजक संजय पांडे, पनियरा विधायक ज्ञानेंद्र सिंह के नेतृत्व में कार्यकर्ताओं ने ढोल नगाड़ों के साथ स्वागत किया। परतावल में पूर्व प्रमुख निर्भय सिंह, प्रमुख आनंद वर्मा के नेतृत्व में स्वागत किया गया । भिटौली के भैसा पुल पर सदर विधायक जयमंगल कन्नौजिया के नेतृत्व में बड़ी संख्या में कार्यकर्ताओं ने वाहनों के काफिले के साथ मंत्री का स्वागत किया। उन्हें फूल- मालाओं से लाद दिया गया। शिकारपुर में सिसवा ब्लॉक प्रमुख प्रतिनिधि धीरू सिंह और शिकारपुर मंडल अध्यक्ष दिलीप शर्मा के नेतृत्व में कार्यक्रताओं वित्त मंत्री का स्वागत किया। गौनरिया में कार्यकर्ताओं एवं महिलाओं ने पुष्पवर्षा कर मंत्री का स्वागत किया।

महराजगंज के सक्सेना चौराहे पर बड़ी संख्या में कार्यकर्ताओं ने वित्त राज्यमंत्री का स्वागत किया। इस अवसर पर मंत्री पंकज चौधरी ने कहा कि महराजगंज मुख्यालय पर रेल लाइन की मांग बहुत सालों से हो रही थी। वे लगातार प्रयासरत थे कि महराजगंज मुख्यालय रेल नेटवर्क से जुड़ जाए। रेल मंत्री अश्विनी वैष्णव का बहुत आभारी हूं, जिन्होंने मांग को स्वीकार किया और घुघली महराजगंज आनंदनगर की 52.27 किमी लंबी रेललाइन के लिए 958.27 करोड़ की धनराशि की स्वीकृति करते हुए रेल लाइन निर्माण का मार्ग प्रशस्त किया। उन्होंने कहा कि रेल मंत्रालय ने 958.27 करोड़ रुपये की लागत से फरेंदा, महराजगंज, घुघली तक 52.7 किलोमीटर रेलवे ट्रैक बिछाने की स्वीकृति दे दी है। रेल मंत्रालय की ओर से बजट भी स्वीकृत कर दिया गया है।

परतावल में खूब बजे ढोल-नगाड़े

केन्द्रीय वित्त राज्यमंत्री पंकज चौधरी के स्वागत में परतावल में खूब ढोल-नगाड़े बजे । उनके पहुंचने से घंटों पहले से कार्यकर्ता जमे थे। प्रमुख आनंद शंकर वर्मा, ओमप्रकाश जायसवाल, वेद प्रकाश शुक्ला, भाजपा नेता निर्भय सिंह, दीपक पांडेय, सूरज, उमेश गुप्ता, तेज मोदनवाल, विजेन्द्र भारती, गणेश पांडेय व देवेन्द्र उपाध्याय मौजूद रहे।

कार्यकर्ताओं में रहा उत्साह

भिटौली व शिकारपुर में कार्यकर्ताओं में खूब उत्साह दिखा। जिला कोषाध्यक्ष ठाकुर रौनियार, सदर ब्लॉक प्रमुख प्रतिनिधि विवेक गुप्ता, जिला मंत्री बच्चू लाल चौरसिया, बैजनाथ पटेल, प्रदीप उपाध्याय, जिला पंचायत सदस्य त्रिभुवन वर्मा, प्रधान स्वामीनाथ गुप्ता, गौरव लाल श्रीवास्तव, आशीष गौतम, बैजनाथ गुप्ता, दिनेश जायसवाल, राजेश कन्नौजिया, रामू रौनियार, प्रमोद पटेला सहित बड़ी संख्या में लोग सदर विधायक की अगुवाई में मौजूद रहे।

नौतनवां से गोरखपुर पहुंचे थे भाजपाई

नौतनवां प्रमुख राकेश मद्धेशिया बड़ी संख्या में भाजपाइयों व लोगों के साथ मंत्री का स्वागत करने गोरखपुर एयरपोर्ट पर पहुंचे थे। वहीं से वे उनके साथ महराजगंज आए। इस मौके पर प्रधान रघुबर यादव, वशिष्ठ कान्दू, आनन्द मिश्रा, राजन, कमलेश, महेन्द्र, उमेश, मजनू, संजय, राम बेलास सहित बड़ी संख्या में लोग मौजूद रहे।

Leave a Reply