• Thu. Jun 13th, 2024

अयोध्या की रामलीला को लेकर दिल्ली में हुईं प्रेस कॉन्फ्रेंस

ByJyoti Nishad

Sep 22, 2023

अयोध्या। की रामलीला की प्रेस कॉन्फ्रेंस ली-मरीडियन होट जबल में बीजेपी के सीनियर नेता लोकसभा के सांसद और अयोध्या की रामलीला के मुख्य संरक्षक ने प्रेस कॉन्फ्रेंस को संबोधित करते हुए कहा कि अयोध्या के रामलीला विश्व की सबसे बड़ी रामलीला है, पिछले साल अयोध्या के रामलीला को 25 करोड़ से ज्यादा राम भक्तों ने देखी थी,इस साल हमारे कोशिश है कि 50 करोड़ से ज्यादा राम भक्त अयोध्या की रामलीला को देखें,मैं सभी पत्रकारों का धन्यवाद करता हूं  उनकी अयोध्या की रामलीला में अहम भूमिका होती है। हमने अयोध्या की रामलीला की शुरुआत कोरोना काल में करी थी उस समय कहीं पर भी रामलीला नहीं दिखाई जा रही थी। हमने श्री राम की जन्म भूमि अयोध्या पर रामलीला की शुरुआत करी थी।मुझे बहुत खुशी है अयोध्या की रामलीला जब हम टीवी पर देखते हैं तो ऐसा लगता है टीवी पर पुरानी वाली रामायण सीरीज देख रहे हैं।अयोध्या की रामलीला के अध्यक्ष सुभाष मलिक (बॉबी )व महासचिव शुभम मलिक ने  प्रेस कॉन्फ्रेंस को संबोधित करते हुए बोला की अयोध्या की रामलीला विश्व की सबसे बड़ी रामलीला है राम भक्त अपने घरों में बैठकर देखते हैं, इसका समय तेज होता है जिनकी घड़ियां आगे पीछे होती है वह अपनी घड़ी सही समय पर निर्धारित कर देते हैं। इस मौके पर हरियाणवी फेमस एक्टरस ममता सिंह मौजूद थी उन्होंने प्रेस कॉन्फ्रेंस से कहा कि मुझे बहुत खुशी है कि इस साल अयोध्या की रामलीला में काम करने का मौका मिल रहा है मेरा किरदार केकई का है  मुझे श्री राम की जन्म भूमि पर काम करने का मौका मिल रहा है इसके लिए मैं अयोध्या की रामलीला के अध्यक्ष सुभाष मालिक और महासचिव शुभम मलिक का धन्यवाद करती हूं। इस मौके पर मुंबई की टीवी एक्टर लिली भी मौजूद थी उन्होंने प्रेस कॉन्फ्रेंस को बताया कि मुझे बहुत खुशी है कि मुझे अयोध्या की रामलीला में काम करने का मौका मिल रहा है। इसके लिए मैं अयोध्या की रामलीला के अध्यक्ष सुभाष मालिक और महासचिव शुभम मलिक का धन्यवाद करती हूं।

आज अयोध्या की रामलीला विश्व की सबसे बड़ी रामलीला है। अभी तक 25 करोड़ से ज्यादा राम भक्त इसको देख चुके हैं। अयोध्या की रामलीला को दुनिया के कोने -कोने में देखा गया है, हमारी कोशिश रहती है कि अयोध्या की रामलीला का हर साल नया रूप देखने को मिले। 2020 में 16 करोड़ से ज्यादा राम भक्तों ने देखा था। 2021 में 22 करोड़ से ज्यादा राम भक्तों ने देखा था और 2022 में 25 करोड़ से ज्यादा अयोध्या की रामलीला को देखा था। इस अयोध्या की रामलीला का चौथा संस्करण हैं।हमें हर साल माननीय प्रधानमंत्री श्री नरेंद्र मोदी के का आशीर्वाद मिलता है अयोध्या की रामलीला कमेटी के अध्यक्ष सुभाष मलिक(बॉबी) और महासचिव शुभम मलिक  ने बोला इस बार रामलीला 14 अक्टूबर 24 अक्टूबर तक राम कथा पर नया घाट में हर साल की भांति इस साल भी शाम 7:00 से रात 10:00 बजे तक लाइव हमारे अयोध्या के रामलीला के यूट्यूब चैनल और दूरदर्शन पर लाइव दिखाई जाएगी और कई सैटेलाइट टीवी चैनल पर भी दिखाई जाएगी।उत्तर प्रदेश सरकार और माननीय उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री श्री योग्य आदित्यनाथ जी और सांस्कृतिक मंत्री जयवीर सिंह के सहयोग से अयोध्या की रामलीला संपन्न होती है उनका हम तह दिल  से धन्यवाद करते हैं।

अयोध्या की रामलीला की एंट्री फ्री हैं, इसकी कोई भी एंट्री फीस नहीं है

अयोध्या की रामलीला विश्व की सबसे बड़ी रामलीला राम भक्तों ने बनाया है। अयोध्या की रामलीला का उद्देश्य यही  रहता है कि करोड़ों राम भक्त जो घरों में बैठे हैं वह प्रभु राम की रामलीला अपने घरों में बैठकर परिवार और बड़े बुजुर्ग के साथ मिलकर बैठ कर देख सके।
इस बार हमारी राम भक्तों से अनुरोध है भगवान राम की जन्म भूमि अयोध्या में ज्यादा से ज्यादा अयोध्या की रामलीला को देखा जाए और विश्व रिकॉर्ड तोड़े इस बार 50 करोड़ से ज्यादा देखें।

इस साल अयोध्या की रामलीला में 11 बड़ी हीरोइन और 50 से ज़्यादा बड़े कलाकार काम कर रहे हैं

पूनम ढिल्लों,भाग्यश्री,अमिता नागिया, शीबा,रितु शिवपुरी, ममता सिंह,जिया, लिली, मांगिशा, पायल गोगा कपूर, प्रतिभा। गजिंदर चौहान (राजा जनक ) रजा मुराद (अहिरावण)राकेश बेदी( विभीषण) गिरिजा शंकर (रावण)अनिल धवन (इंद्रदेव)रवि किशन (केवट),वरून सागर (हनुमान जी )सुनील पाल (नारद मुनी),राहुल भूचर( श्री राम),शिवा आकाशदीप (कुम्भकरण )
बनवारी लाल झोल (परशुराम )
मनोज बक्शी (राजा दशरथ )
गुलशन पाण्डेय,अवतार गिल और काम कर रहे हैं।

Leave a Reply